साइकिल रैली से दिया स्वस्थ जीवन का संदेश : विश्व साइकिल दिवस मनाया

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। विश्व साइकिल दिवस पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा खेल विभाग के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार 3 जून को साइकिल रैली का आयोजन किया गया.
जिला स्टेडियम से इस साइकिल रैली को शनिवार सुबह 7:30 बजे मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ महेश वर्मा व जिला खेल अधिकारी भंवर राम सियाक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. साइकिल रैली में युवाओं से लेकर किशोर किशोरियों व नौनिहालों ने भी भाग लिया. भारत माता की जय घोष के साथ रवाना हुई साइकिल रैली के माध्यम से आमजन को साइकिलिंग के जरिए नियमित व्यायाम करते रहना और स्वस्थ जीवन का संदेश दिया. रैली में नेहरू युवा केंद्र से जुड़े युवाओं ने भी भाग लिया.
इस मौके पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ महेश वर्मा ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि साइकिलिंग सबसे अच्छा व्यायाम है. इससे व्यक्ति के सभी मांसपेशियों की पूरी कसरत होती है और स्टेमिना भी बढ़ता है. व्यक्ति को नियमित रूप से साइकिलिंग करनी चाहिए. जिला खेल अधिकारी भंवर राम सियाक ने कहा कि किशोर किशोरियों व युवा पीढ़ी के लिए साइकिलिंग एक खेल के रूप में भी बेहतर भविष्य का निर्माण कर सकता है. उन्होंने कहा कि साइकिलिंग के क्षेत्र में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक विजेताओं को सरकारी एवं निजी क्षेत्र में नौकरियों के बहुत अवसर मिल रहे हैं.

इस अवसर पर समाजसेवी मनोज चौधरी, डॉक्टर ओम पुनिया, एनसीडी के एफसीएलओ सादिक त्यागी आदि मौजूद रहे.