पीबीएम अस्पताल मे नशा मुक्ति अभियान के तहत पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर. अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस जन जागरूकता पखवाड़ा के तहत शुक्रवार को पीबीएम अस्पताल के मानसिक रोग एवं नशा मुक्ति विभाग व व्यसन उपचार केन्द्र में नशीले पदार्थों की लत व हानिकारक प्रभाव विषयक पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

पोस्टर प्रतियोगिता के शुभारंभ में विभाग के आचार्य एवं विभागाध्यक्ष डॉ गोपाल गोयल ने नशीले पदार्थों से होने वाले दुष्प्रभाव एवं इसके रोकथाम के लिए जरूरी कदमों पर अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि नशाखोरी और मादक पदार्थों की लत एक अभिशाप की तरह है। विद्यार्थी को इससे दूर रहते हुए अपने लक्ष्यों के प्रति एकाग्र होकर जीवन में आगे बढ़ते रहना चाहिए। उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए विद्यार्थियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

आचार्य डॉ. हरफूल सिंह ने बताया कि दुनिया के लगभग सभी देशों में मादक पदार्थों का सबसे ज्यादा सेवन युवाओं में देखा गया है। मादक पदार्थ और नशे की लत युवाओं की शारीरिक सेहत के साथ-साथ मानसिक सेहत को भी नुकसान पहुंचाती है। विद्यार्थियों द्वारा पोस्टर प्रतियोगिता के माध्यम से इसके प्रभावों से आमजन को अवगत करवाना अनुकरणीय हैं। पोस्टर प्रतियोगिता में मेडिकल व नर्सिंग छात्रों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम में विभाग के समस्त अधिकारी, रेजिडेन्ट डॉक्टर्स, नर्सिग अधिकारी व स्टाएव उपस्थित रहे।