ओ नेगेटिव ब्लड से बीकानेर ब्लडसेवा समिति ने दिए दो जीवनदान

विनय एक्सप्रेस समाचार बीकानेर।  पीबीएम अस्पताल में 2 मरीज़ो के लिए दुर्लभ रक्त समूह ओ नेगेटिव के आपात प्लेटलेट्स और रक्त मांग होने पर शुक्रवार दोपहर बीकानेर ब्लड सेवा समिति के रक्तदाताओं ने नौ तपा की भीषण गर्मी के बावजूद भी पीबीएम ब्लड बैंक जाकर अपना चेकअप करवाया जिसमें रक्तवीर विनोद सिहाग, आयुष मोदी, विवेक ओझा और अजय पारीक शामिल रहे।


बीकानेर ब्लड सेवा समिति के संचालक रवि व्यास पारीक के अनुसार ओझा सारस्वत पंचायत भवन बीकानेर के पास निवास करने वाले रक्तदाता विवेक ओझा सारस्वत ने एक बार फिर अपनी ओ रक्त समूह की पावन एसडीपी/प्लेटलेट्स दान कर एक जीवनदान दिया। आपने समिति से अपना द्वितीय एसडीपी / प्लेटलेट्स दान दिया। रक्तदाता आयुष मोदी ने समिति से अपना चतुर्थ रक्तदान और रक्तदाता अजय पारीक ने प्रथम रक्तदान कर अपने दुर्लभ रक्त समूह की जीवनदायी सार्थकता सिद्ध की।


दुर्लभ प्लेटलेट्स और रक्तदान के दौरान समिति के सचिव विक्रम इछपुल्याणी (अरोडा), सुमित शर्मा, चंचल शर्मा, मुकुल डागा उपस्थित रहें। सह संचालक इन्द्र कुमार चाण्डक ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि समिति के हेल्पलाइन नम्बर पर आप आपात रक्त और प्लेटलेट्स मांग की सूचना भेजकर किसी अनजान के जीवन के रक्षक बन सकते है।