विनय एक्सप्रेस समाचार, जोधपुर। उप जिला प्रमुख, जिला परिषद सदस्यों एवं जिला स्तरीय अधिकारियों का संयुक्त आमुखीकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम ग्राम सेवक प्रशिक्षण केन्द्र मण्डोर में आवासीय प्रशिक्षण आज से शुरू होगा। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. इन्द्रजीत यादव ने बताया कि दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में मंगलवार 21 सितम्बर को प्रातः 9.30 से 10 बजे तक पंजीयन एवं अनौपचारिक मेल-मिलाप, प्रातः 10 बजे कार्यक्रम परिचय एवं संभागियों का स्व-परिचय, प्रातः 10.30 बजे से ग्राम सेवक प्रशिक्षण केन्द्र की आचार्य सुश्री चिदम्बरा परमार एवं सहायक विकास अधिकारी करणीसिंह बीका द्वारा 73 वां संविधान संशोधन, त्रि स्तरीय पंचायती राज व्यवस्था में जिला परिषद,पंचायत समिति एवं ग्राम पंचायत की वैधानिक, प्रशासनिक विकासात्मक भूमिका एवं दायित्व पर तथा दोपहर 12.15 बजे सहायक अभियंता ओमप्रकाश परिहार द्वारा ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की प्रमुख योजनाएं, दोपहर 2.30 बजे मुख्य आयोजना अधिकारी श्रीमती मीनाक्षी चौधरी द्वारा जिला परिषद इंटीग्रेटेड पंचायत योजना डीपीडीपी तथा सायं 4.30 बजे से अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी विकास राजपुरोहित एवं राजकुमार ईसरानी द्वारा डिजीटल एवं इनिशिएटीव-पंचायतीराज विभाग ई ग्राम स्वराज पर प्रकाश डालेंगे। उन्होंने बताया कि 22 सितम्बर को संदर्भ वक्ता द्वारा प्रातः 9.30बजे विगत दिवस का पुनरावलोकन, प्रातः 10 बजे से मुख्य आयोजना अधिकारी श्रीमतीमीनाक्षी चौधरी द्वारा सतत विकास लक्ष्यों के स्थानीयकरण में जिला परिषद कीभूमिका-बाल, युवा महिला एवं कमजोर वर्ग के संरक्षण के संदर्भ में, प्रातः11.45 बजे अधीक्षण अभियंता भागीरथ विश्नोई द्वारा जलग्रहण विकास एवं जलसंरक्षण जिला परिषद की भूमिका, सहायक विकास अधिकारी मनोहरसिंह द्वारा दोपहर 2.15 बजे वित्तीय शक्तियां, भूमि संबंधी शक्तियां और अन्य 1⁄4निर्वाचितप्रतिनिधियों यथा विधायक, सांसद जिला योजना1⁄2 के साथ इसका संबंध, दोपहर 4बजे अतिरिक्त विकास अधिकारी भगवानसिंह द्वारा पारदर्शी और जवाबदेह सुशासन, विकेन्द्रीकरण और जिला परिषद के प्रदर्शन का आंकलन, जवाबदेह गर्वेनेस का महत्व-सूचना का अधिकार, सामाजिक अंकेक्षण, निगरानी सूचकांक-पंचायतीराज संस्थाओं की रैकिंग संबंधी प्रशिक्षण एवं सायं 5.30 बजे फीडबैक एवं समापन सत्र आयोजित होगा।
Home City News Jodhpur News उप जिला प्रमुख, जिला परिषद सदस्यों एवं जिला स्तरीय अधिकारियों का संयुक्त...