THE HAAT मेले का विभिन्न प्रतियोगिताओं के साथ वह समापन

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। स्थानीय जस्सूसर गेट के बाहर स्थित माहेश्वरी सदन में आयोजित तीन दिवसीय”THE HAAT” मेले का समापन विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं के साथ हुआ! प्रेस नोट जारी करते हुए सामाजिक संवाददाता पवन कुमार राठी ने बताया कि आज मेले के तीसरे दिन का आगाज सुबह मेले की संयोजिका श्रीमती कंचन राठी एवं श्रीमती विभा बिहानी के साथ प्रमुख उद्योगपति श्री गौरीशंकर राठी एवं श्री शशि बिहानी ने भगवान भगवान गणेश की पूजा अर्चना के साथ किया!
मेले की संयोजिका श्रीमती कंचन राठी ने बताया कि इस मेले का प्रमुख उद्देश्य एक छत के नीचे सभी प्रकार के सभी समाज के ग्राहकों को एकत्रित कर उन्हें उचित एवं सही वस्तु उपलब्ध करवाना था इस मेले में सर्व समाज के लोगों का प्रवेश निशुल्क रखा गया इस मेले में जहां एक और विभिन्न प्रकार की वस्तुओं की 46 स्टॉल लगाई गई थी जिनमें मुख्य रूप से विभिन्न प्रकार की राशियां भगवान कृष्ण की श्रृंगार सामग्री ज्वेलरी रेडीमेड कपड़ों की स्टाल के साथ-साथ आने वाले ग्राहकों के लिए फूड जोन की भी विशेष व्यवस्था की गई थी!
मेले की अन्य संयोजिका श्रीमती विभा बिहानी ने तीन दिवसीय आयोजित सावन मेले की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इस मेले का मुख्य आकर्षण निशुल्क प्रवेश के साथ-साथ मेले में आने वाली आगंतुकों को प्रत्येक 1 घंटे के बाद दिया जाने वाला लकी ड्रा कूपन विजेता पुरस्कार भी रहा! श्रीमती कोमल राठी ने बताया कि मेले में आगंतुक प्रत्येक महिला ग्राहकों के लिए जहां एक और विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन भी रखा गया जिसमें मुख्य रूप से राखी बनाओ- मेहंदी लगाओ मुख्य थी इसके अलावा सावन मास होने के कारण महिलाओं के लिए विभिन्न प्रकार की क्विज प्रतियोगिताओं का आयोजन रखा गया जिसमें सही जवाब देने वाली प्रत्येक प्रतिभागी को गिफ्ट हैंपर दिया गया! विभिन्न प्रकार की आयोजित प्रतियोगिताओं में जहां एक और प्रथम तीन स्थान प्राप्त प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया वही शेष सभी प्रतिभागियों को भी टुडे कंपनी एवं परिपूर्ण की ओर से गिफ्ट हैंपर भी दिया गया!
मेले से जुड़े सक्रिय कार्यकर्ता पवन कुमार राठी के अनुसार मेले के समापन अवसर पर मेले की संयोजी काय श्रीमती कंचन राठी एवं श्रीमती विभा बियानी के अनुसार मेले से संबंधित व्यवस्थाओं में सक्रिय भूमिका निभाने वाले कार्यकर्ताओं श्रीमती संतोष राठी कालूराम पारीक एवं पवन राठी का सम्मान भी किया गया!
आज मेले तीसरे दिन जहां एक और स्थानीय माहेश्वरी समाज के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे वही इस मेले को देखने के लिए नापासर नोखा देशनोक आदि स्थानों से भी लोग पहुंचे!  आज मेले की विजिट करने वालों में मुख्य रूप से नारायण बिहानी गौरीशंकर राठी शशि बियानी प्रशांत राठी रामकिशन जी कपूरचंद संजय करनानी मनोज बिहानी अनिल चांडक सरला लोहिया नितेश भट्टर जितेंद्र डागा मनोज राठी श्यामा बाहेती अंकुर राठी किशन चांडक आदि प्रमुख थे!
मेले के समापन अवसर पर प्रत्येक स्टोर्स ओनर का हौसला बढ़ाने के लिए गोपाल राठी रिद्धि सिद्धि की ओर से प्रत्येक स्टॉल्स के ऑनर्स को पापड़ के पैकेट वितरित किए गए वही संजय करनानी द्वारा गिफ्ट हैंपर के रूप में मिठाई के पैकेट भी वितरित किए गए! सभी स्टॉल्स के ऑनर्स ने मेले की संयोजकों को धन्यवाद ज्ञापित किया!