उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों का होगा राज्य स्तरीय महोत्सव के लिए चयन : जिला स्तरीय महोत्सव में 362 प्रतिभागियों ने निभाई सहभागिता

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। राजकीय चौपड़ा उच्च माध्यमिक विद्यालय में चल रहा दो दिवसीय जिला स्तरीय युवा महोत्सव मंगलवार को कई प्रतियोगिताओं के साथ संपन्न हुआ।
समापन समारोह में बोलते हुए मुख्य अतिथि डॉ. भीमराव अंबेडकर फाउंडेशन के महानिदेशक मदन गोपाल मेघवाल ने युवा महोत्सव को शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं के हुनर पहचानने का मंच बताया। उन्होंने कहा कि इस माध्यम से लुप्त हो रही विभिन्न कलाओं से नई पीढ़ी परिचित होगी और इनके सरंक्षण का मार्ग भी प्रशस्त होगा।
गजेंद्र सिंह सांखला ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में सफल हुए प्रतिभागियों को बधाई दी तो असफल रहे प्रतिभागियों को निराश नहीं होने और दुगुने जोश से अपना लक्ष्य प्राप्त करने की सलाह दी।
मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि दो दिवसीय महोत्सव में पूरे जिले से 362 प्रतिभागियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भागीदारी निभाई। मंगलवार को 193 प्रतिभागियों ने सामूहिक लोकनृत्य, कत्थक , चित्रकला, पोस्टर बनाना, मिट्टी मॉडलिंग, फोटोग्राफी, फड़ कला, मांडना, कठपुतली आदि कलाओं की प्रतियोगिता में भाग लिया। उन्होंने बताया कि जिला महोत्सव में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को राजस्थान युवा महोत्सव में भाग लेने का अवसर मिलेगा।
इस मौके पर एडीईओ सुनील बोड़ा, ओमप्रकाश गोदारा, एडीपीसी गजानंद सेवग, एपीसी कृष्ण मोहन शर्मा, कैलाश धवल , कार्यक्रम अधिकारी शिव शंकर चौधरी, ज्ञानेंद्र सिंह चौहान तथा चौपड़ा स्कूल के प्रधानाचार्य प्रदीप जैन ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया।