सफाई की स्थिति पर जिला कलेक्टर ने जताई नाराजगी, दिए सुधार के निर्देश

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। जिला कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने शहर में साफ -सफाई की स्थिति अगले सात दिन में दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं।
नगर निगम और नगर विकास न्यास के अधिकारियों के साथ सोमवार को आयोजित बैठक में जिला कलेक्टर ने शहर में साफ सफाई की स्थिति पर नाराजगी प्रकट की और कहा कि सफाई के लिए नियोजित किए गए कर्मचारी नियमित रूप से काम पर आएं यह सुनिश्चित किया जाए। यदि निर्धारित स्थान पर कार्मिक को कार्य करते हुए नहीं पाया जाए तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए ।
जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि सफाई संसाधनों का प्रयोग करें और शहर की सफाई व्यवस्था में प्रभावी सुधार किया जाए। नाली सफाई के बाद मिट्टी, कचरा इत्यादि का उठाव सुनिश्चित किया जाए।
साथ ही सड़क पर निर्माण सामग्री,मलबा इत्यादि नहीं दिखे। मुख्य मार्गों से निर्माण सामग्री हटवाने के साथ झाड़ -झंखाड की कटाई सुनिश्चित की जाए।

सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति की रेंडम रूप से करें जांच

भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि सफाई कार्मिकों की उपस्थिति की जांच के लिए अधिकारी रेंडम रूप से निरीक्षण करें और जो कार्मिक काम पर नहीं मिलते हैं उनको नोटिस जारी किया जाए।
बैठक में नगर निगम आयुक्त केसरी लाल मीणा, नगर विकास न्यास सचिव मुकेश बारठ ,जिला उद्योग केंद्र महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।