जिला निर्वाचन अधिकारी नम्रता वृष्णि ने नोखा क्षेत्र में संवेदनशील बूथों का किया निरीक्षण : पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम भी साथ रहीं मौजूद

वनरेबल हेलमेट पर विशेष नजर बनाए रखने के निर्देश

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नम्रता वृष्णि ने शनिवार को नोखा विधानसभा क्षेत्र के सोमलसर और नोखा मुख्यालय पर संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम भी उनके साथ मौजूद रहीं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सोमलसर, रासीसर स्थित संवेदनशील बूथ के अलावा नोखा मुख्यालय पर हीरादेवी गट्टाणी राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय और बाबा छोटू नाथ सीनियर सेकेंडरी विद्यालय में बने बूथ का अवलोकन किया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने इन बूथों की संवेदनशीलता के संबंध में उपखंड अधिकारी से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संबंधित एजेंसियां एक्टिव हो जाएं। छोटे से छोटे इनपुट उच्च स्तर तक साझा किए जाएं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने पुलिस अधीक्षक गौतम के साथ बूथों की संवेदनशीलता और पुलिस समन्वय पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि स्थानीय अधिकारी वनरेबल हेलमेट में मतदाताओं के साथ नियमित संवाद करें और इस बात का ध्यान रखें कि इन्हें प्रभावित तो नहीं किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि निर्भीक और निष्पक्ष मतदान संपादित करवाने के लिए वलनरेबल क्षेत्रों में विशेष नजर रखी जाएगी। इन बूथों के क्षेत्र में किसी स्तर पर लापरवाही ना हो।
जिला निर्वाचन अधिकारी वृष्णि ने इन बूथों पर पानी , बिजली, छाया, रैम्प आदि व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया और समस्त बूथों पर इन व्यवस्थाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए विजिट करने के निर्देश दिए।इस दौरान तहसीलदार नरेन्द्र बापेड़िया और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।