जिला व ब्लॉक स्तर पर होगा जनआधार से संबंधित समस्याओं का समाधान

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर।  आर्थिक एवं सांख्यिकी निदेशालय के शासन सचिव श्री नवीन जैन ने गुरुवार को जयपुर में जनआधार योजना की समीक्षा की। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनआधार के संबंध में आमजन को आ रही समस्याओं का निस्तारण प्रभावी रूप से किया जाए और सभी जिला एवं ब्लॉक स्तर पर शीघ्र हैल्प डेस्क स्थापित की जाए।
आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के संयुक्त निदेशक श्री सुशील कुमार शर्मा ने बताया कि शासन सचिव के निर्देशानुसार जिले में जनआधार संबंधी समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए जिला एवं ब्लॉक स्तर पर हैल्प डेस्क शुरू की है। आमजन विभागीय कार्यालय में प्रात 9:30 से सांय 6 बजे तक व्यक्तिगत अथवा 0151- 2226026 एवं मो. 8955001870 पर संपर्क कर अपनी समस्याओं के समाधान करवा सकते हैं। साथ ही प्रत्येक ब्लॉक स्तर पर भी हैल्पडेस्क की स्थापना की गई है। अधिक जानकारी के लिए जनआधार की वेबसाइट https://janaadhaar.rajasthan.gov.in/ से भी सूचनाओं जानकारी प्राप्त की जा सकती है।
शर्मा ने बताया कि जिला स्तर पर सांख्यिकी निरीक्षक मनोज पुरोहित तथा नरेंद्र कुमार सुथार, ब्लॉक खाजूवाला और पूगल के लिए चंद्रभान और नरेश चौधरी, ब्लॉक बीकानेर के लिए सुशीला तावनिया और रोहित कुमार मारू, ब्लॉक नोखा के लिए देवदत्त सुथार और अमर सिंह राठौड़, ब्लॉक पांचू के लिए संदीप कुमार और भानी राम भांभू, ब्लॉक श्रीडूंगरगढ़ के लिए ट्विंकल सोलंकी और ओमप्रकाश जोशी, ब्लॉक श्रीकोलायत के लिए मनीष स्वामी और अंकित पुरोहित तथा ब्लॉक लूणकरणसर के लिए राजकुमार स्वामी कथा महावीर गोदारा को नियुक्त किया गया है।