विधायक सेवा केंद्र का नगर स्थापना दिवस समारोह : विराट कवि सम्मेलन मंगलवार को, पुजारी बाबा ने किया बैनर का विमोचन

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। बीकानेर (पश्चिम) विधायक सेवा केंद्र द्वारा 7 मई को आयोजित होने वाले विराट कवि सम्मेलन के बैनर का विमोचन रविवार को पंडित जुगल किशोर ओझा (पुजारी बाबा) ने किया।
इस अवसर पर पुजारी बाबा ने कहा कि बीकानेर की समृद्ध साहित्य परंपरा रही है। यहां के अनेक मंचीय कवियों ने देशभर में विशेष पहचान बनाई। विधायक जेठानंद व्यास की पहल पर इसे फिर से यह क्रम फिर से शुरू होगा। उन्होंने कहा कि नगर स्थापना दिवस को सभी पूरे उत्साह और उमंग से मनाएं।
कवि सम्मेलन प्रभारी बाबू लाल छंगाणी ने बताया कि कवि सम्मेलन 7 मई को सायं 7.30 बजे से बारह गुवाड़ में आयोजित होगा। इसमें मनीषा आर्य सोनी, राजेन्द्र स्वर्णकार, डॉ कृष्णा आचार्य, संजय आचार्य वरूण, लीलाधर सोनी, गोपाल पुरोहित, आनन्द मस्ताना और बाबूलाल छंगाणी बमचकरी अपनी काव्य रचनाएं प्रस्तुत करेंगे।
विधायक सेवा केंद्र के प्रतिनिधि अनिल आचार्य ने बताया कि विधायक जेठानंद व्यास की पहल पर पहली बार शहरी क्षेत्र में नगर स्थापना दिवस के कार्यक्रम होंगे। कवि सम्मेलन में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी के लिए विभिन्न माध्यमों से इसका प्रचार प्रसार किया जा रहा है।
चंदा महोत्सव सोमवार को
विधायक सेवा केंद्र के चार दिवसीय नगर स्थापना दिवस महोत्सव की शुरुआत सोमवार को चंदा महोत्सव से होगी। महोत्सव प्रभारी पवन व्यास ने बताया कि सोमवार सायं 6 बजे धरणीधर मैदान में विधायक जेठानंद व्यास की अगवाई में शहरवासी चंदा उड़ाकर शहर की समृद्धि की कामना करेंगे। इस दौरान चाईनीज मांझे का उपयोग नहीं करने की शपथ भी ली जाएगी। इसी श्रृंखला में 8 मई को दीपदान और 9 को ‘मेरी मातृभूमि मेरी जिम्मेदारी’ अभियान की शुरुआत होगी।