संभागीय आयुक्त आरूषी अजेय मलिक ने किया जेएलएन अस्पताल का औचक निरीक्षण

विनय एक्सप्रेस समाचार नागौर । संभागीय आयुक्त आरूषी अजेय मलिक मंगलवार देर शाम को पंडित जवाहर लाल नेहरू, राजकीय अस्पताल पहुंची और यहां औचक निरीक्षण करते हुए उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया।
संभागीय आयुक्त डाॅ. आरूषी मलिक ने जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी व अतिक्ति जिला कलक्टर मनोज कुमार के साथ अस्पताल परिसर का निरीक्षण करते हुए यहां चिकित्सा सुविधाओं में आवश्यक सुधार करने के निर्देश प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ. शंकरलाल को दिए। संभागीय आयुक्त ने अस्पताल की मुख्य विंग में मेल वार्ड का निरीक्षण करने के बाद एमसीएच विंग का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने फिमेल वार्ड, आउटडोर तथा प्रसूति कक्ष के वेटिंग हाॅल का निरीक्षण किया। डाॅ. मलिक ने अस्तपाल के पीएमओ को यहां मुख्य भवन सहित एमसीएच विंग में पर्याप्त रोशनी व्यवस्था विकसित करने, प्रसूति कक्ष के वेटिंग हाॅल में जननी सुरक्षा योजना, राजश्री योजना तथा शुभशक्ति योजना के बारे में वाॅल पेटिंग के जरिए जानकारी अंकित करने के निर्देश दिए। संभागीय आयुक्त ने इस मौके पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि यह जानकारी सभी सरकारी चिकित्सा संस्थानों में वाॅल पेटिंग के जरिए अंकित करवाई जाए ताकि आमजन को इसके बारे में जानकारी मिल सके।
संभागीय आयुक्त ने जेएलएन अस्पताल नागौर में बर्न यूनिट चालू करने सहित लाइफलाइन मेडिकल दवाईयों की शाॅप एक की जगह दो की जाए। इस दौरान अस्तपाल के मेल वार्ड में भर्ती मरीज से उसके स्वास्थ्य की कुशलक्षेम भी पूछी। संभागीय आयुक्त ने प्रसूति कक्ष के वेटिंग हाॅल में बैठी महिलाओं को जननी सुरक्षा से प्रसूता को मिलने वाले लाभ के बारे में भी बताया। अस्पताल के निरीक्षण के दौरान संभागीय आयुक्त के निरीक्षण में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चैधरी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. सुकुमार कश्यप, उपखण्ड अधिकारी नागौर अमित, एमसीएच विंग के प्रभारी डाॅ. आरके सुथार आदि अधिकारी मौजूद थे।