जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने की नागौरवासियों से अपील : मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 30 अप्रैल तक करवाएं रजिस्ट्रेशन

Dr Jitendra Soni
जिला कलेक्टर डाॅ. जितेन्द्र सोनी

विनय एक्सप्रेस समाचार,नागौर। जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने नागौर जिलेवासियों से मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 30 अप्रैल तक हर हाल में अपना रजिस्ट्रेशन करवाए लिए जाने की अपील की है।
उन्होंने बताया कि इस योजना में अन्य बीमारियों के साथ ही कोरोना का भी पांच लाख तक बीमा शामिल किया गया है। जिला कलक्टर ने बताया कि इस योजना में 30 अप्रैल तक यदि रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया गया तो आगामी तीन महीने तक रजिस्ट्रेशन नहीं हो सकेगा।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में राजस्थान के सभी परिवारों को चुने हुए निजी एवं सभी सरकारी अस्पतालों में पांच लाख रूपए तक का स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध होगा। इसके लिए पंजीकरण (रजिस्ट्रेशन) किसी भी ई मित्र पर निशुल्क करवाया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन शुल्क राज्य सरकार द्वारा वहन किया जा रहा है।
गौरतलब है कि 01 अप्रैल को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीयन करवाने का अभियान शुरू किया था। बाद में इस अभियान के तहत 15 अप्रैल को पूरे जिले में जिला कलक्टर के निर्देशानुसार सभी ग्राम पंचायत मुख्यालयों, राजस्व गांवों तथा शहरों में वार्ड स्तर पर लगे ई मित्र केन्द्रों पर पंजीकरण महाअभियान चलाया गया। महाअभियान में मिली सफलता के बाद अब भी पंजीयन जारी है।