खारिया के राजकीय उमाध्यमिक विद्यालय होगा शहीद मुराद खां के नाम जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी के प्रयासों से मिली स्वीकृति

Dr Jitendra Soni
जिला कलेक्टर डाॅ. जितेन्द्र सोनी

विनय एक्सप्रेस समाचार,नागौर। सीमा पर देश की रक्षा के लिए बलिदान करने वाले वीर शहीदों की याद में सरकारी स्कूलों के नामकरण संबंधी एक और प्रकरण का निस्तारण हो गया है। जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी द्वारा किए जा रहे विशेष प्रयासों के चलते शहीदों की स्मृति में सरकारी संस्थाओं के नामकरण की प्रक्रिया प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रही है।
लंबे समय से लंबित चल रहे प्रकरणों का निस्तारण करवाया जाकर शहीदों की स्मृति में सरकारी संस्थानों का नामकरण किया जाकर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी जा रही है। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल मुकेश शर्मा ने बताया कि शहीदों की स्मृति में सरकारी स्कूलों के नामकरण संबंधी वर्षों से लंबित प्रकरणों का निस्तारण जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी के प्रयासों से हुआ है। कर्नल शर्मा ने बताया कि शिक्षा (ग्रुप-6) विभाग के शासन उप सचिव ने नागौर जिले के वीर सपूत मुराद खां की शहादत की स्मृति में सरकारी स्कूल के नामकरण की स्वीकृति जारी कर दी है। इसे लेकर उन्होंने माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक व नागौर के जिला कलक्टर कार्यालय को इस आशय के स्वीकृति पत्र जारी कर दिए हैं।
कर्नल मुकेश शर्मा ने बताया कि वीर चक्र विजेता शहीद मुराद खां की स्मृति में डीडवाना तहसील के राजकीय माध्यमिक विद्यालय, खारिया का नामकरण करने की स्वीकृति आर.एन. शर्मा, शासन उप सचिव, शिक्षा (ग्रुप -6) ने जारी की है। अपने पूर्वज की शहादत पर उनकी स्मृति में सरकारी स्कूल का नामकरण किए जाने की स्वीकृति मिलने पर शहीदों के परिजनों ने भी जिला कलक्टर का आभार व्यक्त किया है।
जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने बताया कि जिले की डीडवाना तहसील के खारिया गांव के वीर सपूत मुराद खां ग्रेनेडियर्स रेजीमेंट में ग्रेनेडियर के पद पर थे। वे 14 नवंबर 1971 को भारत-पाक युद्ध के दौरान मातृभूमि की रक्षा करते हुए शहीद हो गए थे।