नागौर जिला मुख्यालय सहित उपखंड स्तर पर अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत होंगे 9 अगस्त से 15 अगस्त तक विविध आयोजन

gandhi ji birht annivearsery year

महात्मा गांधीजी की 150वीं जयंतीवर्ष के आयोजनों की शृंखला में होंगे यह आयोजन

Nagaur city
Nagaur City Rajasthan

विनयएक्सप्रेस समाचार, नागौर। राजस्थान सरकार के कला, साहित्य, संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी की 150 वीं जयंती वर्ष के आयोजनों की शृंखला में 9 अगस्त से 15 अगस्त तक अगस्त क्रांति सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशानुसार विभाग द्वारा यह आयोजन राजस्थान के समस्त जिलों में ब्लॉक एवं उपखंड स्तर पर किया जाएगा।

Dr Jitendra kumar
Dr. Jitendra Kumar : District Collector Nagaur

राज्य सरकार की ओर से जिला कलक्टर डॉ जितेंद्र कुमार सोनी की अध्यक्षता में गठित समिति के जिला संयोजक जगदीश नारायण शर्मा ने बताया कि महात्मा गांधी के विचारों के अनुरूप प्रस्तावित अगस्त क्रांति सप्ताह में नागौर जिले के समस्त उपखंड एवं जिला मुख्यालय पर राज्य सरकार की गाइड लाइन के अनुसार प्रतिदिन आयोजन किए जाएंगे।
शर्मा ने बताया कि सप्ताह के दौरान मेड़ता सिटी में महात्मा गांधी सर्किल का जीर्णोद्धार करवाया गया है, जिसका लोकार्पण कार्यक्रम रखा जाएगा. सप्ताह के दौरान मेड़ता सिटी में महात्मा गांधी पुस्तकालय भवन का लोकार्पण कार्यक्रम रखा जाएगा. इसके अतिरिक्त सप्ताह के दौरान जिला मुख्यालय सहित उपखंड स्तर पर वृक्षारोपण कार्यक्रम, गांधी दर्शन विचार संगोष्ठी, सर्व धर्म सभा, गांधी प्रतिमा स्थल पर दीप प्रज्वलन व चित्रकला, निबंध लेखन आदि प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी. अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत आयोजित की जाने वाली इन कार्यक्रमों निर्धारित तिथि जिला प्रशासन के साथ विचार विमर्श के बाद जल्द ही घोषित कर दिए जाएंगी. सभी कार्यक्रमों में कोविड-19 की रोकथाम व बचाव को लेकर जारी गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाएगा. शर्मा ने बताया कि अगस्त क्रांति सप्ताह के दौरान स्वाधीनता दिवस के उपलक्ष में नागौर जिले के स्वतंत्रता सेनानियों के निवास स्थान पर जाकर उनका सम्मान भी किया जाएगा.

E.mail : vinayexpressindia@gmail.com