जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने किया निर्माणधीन ओवरब्रिज का निरीक्षण

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। नागौर के जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बुधवार को नागौर शहर में बन रहे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य की प्रगति और गुणवत्ता का जायजा लिया।
जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी पहले बीकानेर रोड स्थित रेलवे फाटक पर बन रहे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। जून 2017 में शुरू हुए इस ओवरब्रिज के निर्माण कार्य की धीमी गति के मसले को गंभीरता से लेते हुए कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए।
इसे लेकर जिला कलक्टर ने अधिशासी अभियंता, हाईवे मुकेश शर्मा से उक्त ओवरब्रिज के निर्माण कार्य की एंजेसी के निदेशक यानी मुख्य कांट्रेक्टर को दूरभाष पर बात कर ओवरब्रिज निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने के लिए मानव संसाधन व उपकरण बढाने तथा गुणवत्तापरक निर्माण सामग्री की आपूर्ति रखने के निर्देश दिए।
इसके बाद जिला कलक्टर डाॅ. सोनी मानासर रेलवे फाटक पर बन रहे ओवरब्रिज पर पहुंचे और यहां निर्माण कार्य का जायजा लिया। वर्ष 2018 में शुरू हुए इस ओवरब्रिज का निर्माण कार्य भी जल्द पूरा करने व निर्माणसामग्री में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने ओवरब्रिज के निर्माण स्थल पर मौजूद साइट इंचार्ज को मानव संसाधन, निर्माण सामग्री व उपकरण बढ़ाने के निर्देश दिए कि ताकि काम में गति आ सके।


निरीक्षण के दौरान मौजूद अधिशासी अभियंता, हाईवे मुकेश शर्मा ने जिला कलक्टर डाॅ. सोनी जितेन्द्र कुमार सोनी को बताया कि बीकानेर रेलवे फाटक पर बन रहे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य भौतिक रूप से 58.38 फीसदी पूर्ण हो गया है। इसी प्रकार मानासर रेलवे फाटक पर बन रहे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य 56.30 फीसदी पूर्ण हो गया है। इस पर जिला कलक्टर ने अधिशासी अभियंता शर्मा को दोनो ओवरब्रिज के निर्माण कार्य की समय-समय पर माॅनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

E.mail: vinayexpressindia@gmail.com