ऊर्जा मंत्री भाटी ने भोजूसर में सामुदायिक भवन का किया लोकार्पण

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने रविवार को विधायक कोष से 10 लाख रुपए की लागत से गांव भोजुसर में नवनिर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्य में छोटी-छोटी ग्राम पंचायतों का गठन कर क्षेत्र के विकास का मार्ग खोला है। विधानसभा कोलायत क्षेत्र में 35 नई ग्राम पंचायत का गठन किया गया है। इन ग्राम पंचायतों के गठन के साथ ही इनमें प्रशासनिक इकाइयां खुलने लगी है। प्रशासनिक इकाईयां के खुलने से इन ग्राम पंचायत में विकास के मार्ग स्वतः ही खुल गए हैं। ऊर्जा मंत्री ने विधानसभा कोलायत क्षेत्र में बिजली के क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की जानकारी दी और बताया कि साढे साल में 30 नए जीएसएस स्वीकृत हुए हैं। प्रत्येक जीएसएस पर वोल्टेज के सुधार के लिए अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि 220 केवी के तीन जीएसएस स्वीकृत हुए हैं। इनमें बीकमपुर, कोलायत व पांचू शामिल हैं। इनके अलावा सींसा का 132 केवी जीएसएस का कार्य भी अब शुरू दिया गया है। अब इसका काम भी आगामी 15 दिनों शुरू हो जायेगा।
इस अवसर पर मेघासर के सरपंच आसकारण उपाध्याय, रुघाराम, देशनोक नगर पालिका के पार्षद जगदीश उपाध्याय, किशन जोशी, नारायण कस्वां, किशन जोशी, मुस्ताक भाटी, डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता राजेंद्र सिंह मीना, कानाराम, पंचायत समिति सदस्य नेमाराम सहित ग्रामीण उपस्थित थे।