राजस्थान रोडवेज प्रबन्धन द्वारा आज 29 और मृतक आश्रितो को 5 वर्ष से ज्यादा अवधि पार मामलों में स्थिलता देकर अनुकम्पा नियुक्ति

विनय एक्सप्रैस समाचार, जयपुर। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा आज मृतक रोडवेज कर्मियों के 29 आश्रितों को परिचालक, लिपिक, संगणक, सहायक यातायात निरीक्षक, आर्टिजन ग्रेड-तृतीय, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पदों पर आज नियुक्ति दी गई।

राजस्थान रोडवेज के सीएमडी ने बताया कि मानवीयता के आधार पर 5 वर्ष से ज्यादा अवधि पार मामलों में शिथिलता देकर आज 29 मृतक आश्रितों को और नियुक्त दी गई है। मृतक रोडवेज कर्मी आश्रितों को 7 परिचालक, 11 कनिष्ठ सहायक, 1 आर्टिजन ग्रेड-तृतीय, 10 चतुर्थ श्रेणी के पद पर अनुकम्पा नियुक्ति दी गई। जिससे कोरोना काल में मृतक रोडवेज कर्मियों के परिवार को सम्बल मिले और अपने परिवार का पालन-पोषण कर सकें।

सीएमडी रोडवेज ने यह भी बताया कि माह जुलाई 34, अगस्त-2021 में 61 एवं सितम्बर में 78 तथा अक्टुबर माह 40 कुल 213 मृतक आश्रितों को पॉच वर्ष से अधिक अवधि के मामलों में स्थिलता देकर 53 परिचालक, 68 कनिष्ठ सहायक, 5 सहायक यातायात निरीक्षक, 01 संगणक, 15 आर्टिजन ग्रेड-तृतीय, 2 चालक, 65 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, 4 उप भण्डार निरीक्षक के पदों पर नियुक्ति दी जा चुकी है।

यहां यह उल्लेखनीय है कि राजस्थान रोडवेज द्वारा अनुकम्पा नियुक्ति के नियमों में 5 साल से पुराने मामलों में नियुक्ति देने का प्रावधान नही होने के कारण नियुक्ति देना संभव नही था। इसलिये मानवीयता के आधार पर माननीय मुख्यमंत्री से विष अनुमति प्राप्त कर मृतक आश्रितों को 5 वर्ष से ज्यादा अवधि पार मामलों में शिथिलता देकर नियुक्त दी गई है।