अटल भू जल योजना की समीक्षा बैठक आयोजित

विनय एक्सप्रेस समाचार, जैसलमेर। जिले मे भू जल व वर्षा जल संरक्षण के लिए चलाई जा रही अटल भू जल योजना की समीक्षा बैठक जिला कलक्टर व अध्यक्ष जिला कार्यक्रम प्रबन्धन इकाई आषीष गुप्ता की अध्यक्षता मे आयोजित की गई ।बैठक मे अटल भू जल योजना की अब तक की प्रगति की समीक्षा की गई ।
      योजना के नोडल अधिकारी व प्रभारी भू जल वैज्ञानिक डॉ नारायण दास इणखिया ने पावर पांइट प्रजेन्टेषन के माध्यम से प्रगति से अवगत कराया। नोडल अधिकारी ने बताया कि योजना के तहत सभी गतिविधियो का संचालन सफलतापूर्वक किया जा रहा है ।योजना का मूल उद्देष्य सहभागी विभागो को उनके द्वारा किए जा रहे जल संरक्षण के कार्यो पर प्रोत्साहन राषि उपलब्ध कराना है। इसके लिए आगामी माह मे जल सुरक्षा योजनाओं को संषोधित किया जाना है ।
जिला कलक्टर ने योजना के तहत अब तक प्राप्त प्रोत्साहन राषि की जानकारी प्राप्त की। उन्होने पंचायत राज विभाग की इस सम्बन्ध मे प्रगति से असंतोष व्यक्त करते हुए विभाग को निर्देष दिए की वे अपने विभाग के कार्यां को जल्द से जल्द अपने नोडल अधिकारी के माध्यम से राज्य प्रबन्धन इकाई भू जल विभाग जयपुर को भेजना सुनिष्चित करें। उन्होने सभी विभागां को निर्देष दिए की किसी भी विभाग को प्रोत्साहन राषि की हानी नही होनी चाहिए। उन्होने योजना के प्रभावी मॉनिटरिंग के भी निर्देष प्रदान किए।
बैठक में अधीक्षण अभियंता जलदाय जेराराम, सुभाष विष्नोई डीडी आइसीडीएस, मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकार बीएल बुनकर सहित योजना से जुडे विभागीय अधिकारियों ने भाग लिया ।