हास्य और प्रेम का सन्देश देकर सम्पन्न हुआ 31 वां ओम शिवपुरी नाट्य समारोह 

मुम्बई के फ़रीद अहमद निर्देशित नाटक चन्दु की चाची ने किया लोटपोट

विनय एक्सप्रेस समाचार, जोधपुर। मुम्बई के फ़रीद अहमद निर्देशित हास्य नाटक चन्दु की चाची के साथ राजस्थान संगीत नाटक अकादमी जोधपुर के संयोजन में इकत्तीसवां ओम शिवपुरी नाट्य समारोह शनिवार को सम्पन्न हुआ। अकादमी सचिव लक्ष्मीनारायण बैरवा ने बताया कि हास्य और प्रेम का सन्देश देने वाले छः दिवसीय राष्ट्रीय स्तरीय नाट्य समारोह में जोधपुर के साथ दो नाटक जयपुर के, एक उदयपुर का, एक पटना से और अन्तिम प्रस्तुति मुम्बई की रही।
हास्य नाटक चन्दु की चाची में तीन दोस्तों के इर्द गिर्द बुने गये घटनाक्रम में अहमद और चंदू कॉलेज के छात्र हैं, जबकि सिकंदर एक थिएटर कंपनी में काम करता है। अचानक चंदू घबराकर आता है और अहमद को बताता है कि उसकी एक दूर की आंटी, जो एक करोड़पति विधवा है, उससे मिलने इंडोनेशिया से आ रही है। अहमद ने उसे बताता है कि अपनी गर्लफ्रेंड्स को प्रभावित करने के लिए उन्हें अपनी आंटी से मिलवाने का यह एक शानदार अवसर है। लेकिन किस्मत में एक मोड़ आता है, उन्हें एक मेल मिलता है कि चंदू की आंटी नहीं आ रही हैं जबकि उनकी गर्लफ्रेंड आंटी से मिलने के लिए उनके घर आ जाती है। इसलिए घबराहट में अहमद और चंदू अपने दोस्त सिकंदर का परिचय इंडोनेशिया की आंटी के रूप में कराते हैं। सिकंदर दोनों लड़कियों के साथ पूरा आनंद लेता है और अपनी अजीब हरकतों से स्थिति को और अधिक जटिल बना देता है। अब दोनों लड़कियों के पिता और अहमद के पिता भी तथाकथित चाची को लुभाने लगते हैं। अचानक असली मौसी के आ जाने से सिकंदर की हालत बद से बदतर हो जाती है परिस्थितिजन्य हास्य उत्पन्न करते हुए नाटक का सुखद अन्त होता है।
चन्दु के किरदार में शाह अ़ालम ने, अहमद का पात्र वकार ने सिकन्दर बने फ़रीद और चाची हेमा ने गहरे अभिनय की छाप छोड़ी वहीं रमेश, दिव्या, भाग्यश्री, रवेन्द्र, परचम, संकेत तथा नीलिमा ने अपने किरदार के साथ न्याय किया। संगीत संचालन राहुल का, प्रकाश व्यवस्था कुणाल की, रूप सज्जा शिवानी तथा मंच प्रबन्धन दीपेश का रहा निर्देशन फ़रीद अहमद ने किया।
नाटक के निदेशक फरीद अहमद का स्मृति चिन्ह और पुष्प कुछ के द्वारा स्वागत  वरिष्ठ रंगकर्मी वरिष्ठ अभिनेता  नवीन बोहरा पंछी और अकादमी सचिव एलन बैरवा ने किया तथा समारोह का मंच संचालन एम. एस. ज़ई ने किया।
बुधवार 25 अक्टुबर की शाम 7 बजे मासिक संगीत सभा का आयोजन टाउन हाल के मिनी ऑडिटोरियम में किया जायेगा जिसमें सुनील पारीक शास्त्रीय गायन एवं ऐश्वर्य आर्य पखावज वादन प्रस्तुत करेंगे ।