33 वा पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प उत्सव 2024 : उत्सव में सुरक्षा व सफ़ाई का रखें विशेष ध्यान – ज़िला कलक्टरगौरव अग्रवाल

विनय एक्सप्रेस समाचार, जोधपुर। जिला प्रशासन,जिला उद्योग केंद्र,उद्योग   प्रोत्साहन संस्थान एवं लघु उद्योग भारती के संयुक्त तत्तावधान में आगामी 24 जनवरी से 04 फ़रवरी तक शहर के रावण का चबूतरा मैदान में आयोजित होने वाले पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प उत्सव 2024 की तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर श्री गौरव अग्रवाल की अध्यक्षता में जिला प्रशासन, जिला उद्योग केंद्र और आयोजन समितियों के सदस्यों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई।


उत्सव के आयोजन के सफल संचालन के लिए जिला कलक्टर द्वारा अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) श्री चम्पालाल को प्रशासनिक संमन्वयक, कोषाधिकारी जोधपुर शहर श्री दिनेश बारठ को वित्तीय संमन्वयक मनोनीत किया गया है।
उत्सव में व्यवस्थाओं की ये रहेगी रूपरेखा
बैठक में जिला कलक्टर ने उत्सव स्थल रावण का चबूतरा मैदान, उत्सव की थीम, उत्सव आयोजन के इन्फ्रा मेनेजमेंट, उत्सव स्थल पर लगने वाली स्टॉल्स दरों का निर्धारण, आयोजन में संभावित आय व व्यय विवरण, निविदा प्रक्रिया तय करने, सुरक्षा व्यवस्था, ट्रेफिक व्यवस्था एवं पार्किंग व्यवस्था, अग्निशमन एवं सफाई व्यवस्था आदि बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की।


उन्होंने उत्सव स्थल की तरफ जाने वाली रोड पर बेरिकेंटिंग, रोशनी की व्यवस्था, सौन्द्रयीकरण आदि व्यवस्थाओं के लिए जेडीए को, उत्सव स्थल पर जलापूर्ति के लिए पीएचईडी को, स्वागत द्वार व अन्य जगह पर गमलों के लिए उद्यान विभाग को, उत्सव स्थल पर विद्युत व्यवस्था के लिए डिस्काम, टेलीफोन के लिए बीएसएनएल को, उत्सव स्थल पर चिकित्सा सुविधा के लिए चिकित्सा विभाग के संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।


ज़िला कलेक्टर श्री गौरव अग्रवाल ने बैठक के दौरान सुरक्षा व सफ़ाई का विशेष ध्यान सुनिश्चित करने के निर्देश दिये ।
श्री अग्रवाल ने सभी संबंधितों से कहा कि पश्चिमी राजस्थान के इस भव्य उत्सव को लेकर वे आशान्वित है तथा इसकी आशातीत सफलता के लिए सभी की सहभागिता अपेक्षित है। उन्होंने कहा की इस अयोजन को ऐतिहासिक सफल बनाना हम सभी का उद्देश्य होना चाहिए, इस संबंध में  प्रशासन की ओर से पूरा सहयोग सुनिश्चित किया जाएगा।
उत्सव को भव्य और दिव्य स्वरूप देने पर किया विचार विमर्श
पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प 2024 के मुख्य संयोजक श्री घनश्याम ओझा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि यह मेला हम सभी का मेला है । श्री ओझा ने बताया की  राजस्थान के मुख्यमंत्री का आगामी 24 जनवरी को जोधपुर का प्रस्तावित कार्यक्रम है इसीलिए हम सभी को मिल कर इस मेले को भव्यतम बनाना है ।


बैठक में मेला समन्वयक एवं लघु उद्योग भारती जोधपुर प्रांत अध्यक्ष श्री महावीर चोपड़ा, जोधपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त श्री उत्साह चौधरी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर(शहर) श्री चंपालाल, जिला उद्योग एवम् वाणिज्य केंद्र के संयुक्त निदेशक श्री एस. एल. पालीवाल,  जिला उद्योग केंद्र की डिप्टी कमिश्नर श्रीमती पूजा मेहरा सुराणा सहित संबंधित विभागों के अधिकारिगण उपस्थित थे ।