मिशन अगेंस्ट कोरोना : जिले में शनिवार को कोविड वैक्सीनेशन का महा अभियान

1000 टीमें मिलकर संचालित करेंगी कोविड वैक्सीनेशन महा अभियान

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। जिले में शनिवार 20 नवंबर को शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में आमजन को कोरोना से बचाव का टीका लगाया जाएगा। कोविड-19 महामारी की रोकथाम व बचाव को लेकर नागौर में जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी के मार्गदर्शन में चलाए जा रहे मिशन अगेंस्ट कोरोना के तहत शनिवार को कोविड वैक्सीनेशन का महाअभियान संचालित किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मेहराम महिया ने बताया कि जिला कलक्टर के निर्देशन में शनिवार को आयोजित किए जाने वाले कोविड वैक्सीनेशन महा अभियान में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग, पंचायतीराज विभाग, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग सहित संबंधित विभागों की करीब 1000 टीमें शहरों के वार्डों से लेकर गांव-ढाणी तक युद्ध स्तर पर अपना काम करेंगी।इस बार महाअभियान में जिले भर में निर्धारित टीकाकरण साइट्स पर आमजन को टीकाकरण करने का काम करेंगी.

डॉ. महिया ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत जिले के समस्त राजकीय चिकित्सा संस्थानों में टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे। इसे लेकर जिला मुख्यालय पर स्थित डीएनओ भवानीसिंह हापावत व उनकी टीम ने पूरी माइक्रो प्लानिंग तैयार कर ली है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन महा अभियान के तहत बनाई गई टीमों के साथ एक रिपोर्टिंग पर्सन भी होगा, जो समय-समय पर ब्लॉक मुख्यालय को सूचना अपडेट करवाएगा ताकि जिला मुख्यालय की ऑनलाइन रिपोर्ट समय पर अपडेट हो सके। डॉ. मेहराम महिया ने बताया कि 20 नवंबर शनिवार को जिले में आयोजित होने वाले कोविड टीकाकरण महाअभियान में आमजन को कोरोना से बचाव के लिए पहली व दूसरी डोज लगाई जाएगी।जिला एवं ब्लॉक स्तर के अधिकारी करेंगे मॉनिटरिंग

मिशन अगेंस्ट कोरोना के तहत नागौर जिले में 20 नवंबर को आयोजित किए जाने वाले कोविड वैक्सीनेशन मेगा अभियान में आयोजित टीकाकरण साइट्स का जिला प्रशासन, उपखण्ड प्रशासन सहित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, पंचायतीराज विभाग के जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मॉनिटरिंग करेंगे। इस महाअभियान में सरकारी विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों के अतिरिक्त ई मित्र संचालक, भारत स्काउट व गाइड, नेहरू युवा केन्द्र, विभिन्न सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओं तथा स्कूलों का सहयोग रहेगा।