विधायक गौड़ ने किया अनुपम धींगड़ा राजकीय बालिका विद्यालय में 11 लाख की लागत से बने दो कमरों का लोर्कापण

विकास कार्यों को लेकर कोई कोर कसर नहीं छोड़ूंगा, इस क्षेत्र के लिए जो सपने देखे, वो पूरे किये : गौड़

विनय एक्सप्रेस समाचार, श्रीगंगानगर। गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने गुरुवार को अनुपम धींगड़ा राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में विधायक निधि से 11 लाख रूपये की लागत से निर्मित दो कमरों का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि गंगानगर के विकास के लिए जो सपने देखे थें, वे करीब-करीब पूरे हो गये है। श्री गौड़ ने कहा कि गंगानगर विधानसभा क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास के कार्य हुए है तथा आगे भी विकास कार्यों को लेकर कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा।


श्री गौड़ अनुपम धींगड़ा राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में वार्षिकोत्सव एवं पुरुस्कार वितरण कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मै आज जिस मुकाम पर हूँ, अपने गुरुजनों के आर्शीवाद से हूँ। अभिभावकों को विद्यालय के कार्यक्रमों में आना चाहिए, ये बच्चे हमारे देश का भविष्य है। इन्हें जिस प्रकार से हम तराशेंगे, वैसे ही ये अच्छे नागरिक तैयार होंगे। श्री गौड़ ने कहा कि गत चार वर्षों में एमएलए कोटे से 15 करोड़ रूपये की राशि से दो सौ से अधिक विकास के कार्य करवाये गये है। विभिन्न योजनाओं को मिलाकर गंगानगर विधानसभा में लगभग एक हजार करोड़ रूपये की कार्य पूरे/प्रगतिरत है। इस क्षेत्र का सबसे बड़ा सपना मेडिकल कॉलेज था, जो पुरा हो गया है। कक्षाएं प्रारम्भ हो चुकी है। इसके अलावा कृषि महाविद्यालय, नर्सिंग कॉलेज में भी कक्षाएं प्रारम्भ हो चुकी है। इन सभी परियोजनाओं के लिए बड़े प्रयास कर सरकार स्तर से निःशुल्क भूमि आवंटित करवाई गई। उसी की बदौलत इन परियोजनाओं ने मूर्त रूप लिया है।
अपने कार्यकाल में हुए विभिन्न विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए श्री गौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत से गंगानगर के विकास के लिए जब भी मांगा, वह मिला है। मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ एग्रीकल्चर कॉलेज और नर्सिंग कॉलेज श्री गहलोत की ही देन है। उन्होंने कहा कि गंगानगर में तीनों कॉलेज शुरू होने से जिले के विद्यार्थियों और युवाओं को लंबे समय तक इनका लाभ मिलता रहेगा तथा इस क्षेत्र में रोजगार की संभावनाएं बढेंगी।


कार्यक्रम में विधायक श्री गौड़ ने कहा कि गत चार वर्षों में निरन्तर विकास के कार्य किये जा रहे है तथा हर क्षेत्र में कोई न कोई विकास का कार्य अवश्य हुआ है। सड़क विकास की बात करे तो गंगानगर सड़क विकास में अग्रणी है। शहर की प्रमुख सड़कों को चौड़ा करने के साथ-साथ सोन्दर्यकरण किया जा रहा है, जिससे शहर की सुन्दरता में निखार आयेगा तथा आमजन को आवागमन में भारी राहत मिलेगी। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्रा की सड़कों का भी विकास किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि गंगानगर विधानसभा में 200 करोड़ रूपये से अधिक की सड़कों का निर्माण करवाया जाना इस बात का प्रमाण है कि गहलोत सरकार के पास विकास के लिये धन की कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री गहलोत द्वारा प्रदेशभर में उल्लेखनीय निर्माण और विकास कार्य करवाये जा रहे हैं, जिनका लाभ न केवल वर्तमान में जनता को मिल रहा है, बल्कि आगामी पीढ़ियों को भी इनका लाभ मिलता रहेगा। इस अवसर पर उपसभापति लोकेश मनचंदा, पार्षद प्रेम नायक, शंकर असवाल, जयचंद सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।