द विशिंग फैक्ट्री श्री जवाहिर अस्पताल में सुंदर वेलनेस सेंटर का हुआ उद्घाटन

विनय एक्सप्रेस समाचार, जैसलमेर। यह जन्माष्टमी जैसलमेर और उसके आसपास के क्षेत्रों के थैलेसीमिया वारियर्स के जीवन में एक नया अध्याय जोड़ेगी, क्योंकि इस भयानक रक्त विकार से पीड़ित रोगियों के जीवन की बेहतरी के लिए काम करने वाला एक एनजीओ द विशिंग फैक्ट्री श्री जवाहिर अस्पताल में एक सुंदर वेलनेस सेंटर आईआरसीटीसी के समर्थन और उनके सीएसआर फंड के माध्यम से, आ रहा है।
उद्घाटन  हरि सिंह मीणा जी और रमेश सिरवी द्वारा किया गया था, आईआरसीटीसी के प्रतिनिधि और श्री डॉ. डी जे, डॉ. दामोदर खत्री भी उपस्थित थे।  यह द विशिंग फैक्ट्री का ७ वाँ केंद्र है जिसे आईआरसीटीसी के समर्थन से बनाया गया है, जो थैलेसीमिया के बारे में जागरूकता पैदा करने और इसे खत्म करने की पहल में पार्थ ठाकुर के साथ खड़ा है।
थैलेसीमिया वारियर्स के लिए यह ट्रांसफ्यूजन का दिन जो हर 15-21 दिनों में होता है, चुभन के दर्द के रूप में गुजरने के लिए सबसे दर्दनाक और कठिन होता है और फिर ओरल आयरन चिलेशन दवाओं की नियमित खुराक और इन्फ्यूजिंग पंपों के माध्यम से अतिरिक्त आयरन अधिभार  प्राप्त करना उनके लिए दोहरी मार है। डोनर्स को उनके अस्तित्व के लिए समर्थन देने के लिए रक्त के अनुरोध के साथ इधर-उधर भागना, और जीवन की निरंतरता के लिए बाहरी स्रोत पर उनकी यह निर्भरता पूरे परिवार को कठिन जीवन जीने के लिए मजबूर करती है।
इसमें इस तरह का एक सेंटर उन्हें राहत देगा और उन्हें इस दर्द से परे जीवन की तलाश करने के लिए प्रेरित करेगा।
माननीय कलेक्टर साहब आशीष मोदी जी ने इस परियोजना के लिए जगह की उपलब्धता के लिए बहुत ही विनम्रता से सहमति व्यक्त की थी जब उन्हें पार्थ ठाकुर द्वारा स्वयं थैलेसीमिया वारियर होने के अच्छे कामों का एहसास हुआ और बहुत कम उम्र में वे अपने ही थैलेसीमिया भाईयो और बहनों के लिए बहुत कुछ कर रहे हैं जो कठिन चुनौतियों का और इस विकार का सामना कर रहे हैं।