विभिन्न योजनाओं से सम्बंधित आवेदनों का त्वरित निस्तारण करें:-जिला कलेक्टर

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। कलेक्ट्रेट परिसर स्थित भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र में गुरुवार को जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने जिले के सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की वर्चुअल माध्यम से बैठक ली। इस दौरान जिला कलेक्टर ने सभी नगर निकायों के ईओ को इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना के लक्ष्यों को पूरा करने तथा बैंक स्तर पर लंबित आवेदनों की वस्तुस्थिति चैक करवाकर उनका शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। इसके लिए क्षेत्र के ब्रांच मैनेजर से संपर्क कर बैठक आयोजित करने के दिशा निर्देश प्रदान किए।जिला कलेक्टर ने आवंटित डेयरी बूथ को शुरू करवाने के लिए एसडीओ को निर्देशित किया।जिला कलेक्टर ने जिला रसद अधिकारी को आधार सीडिंग में प्रगति लाने के निर्देश प्रदान किए।


वर्चुअल माध्यम से आयोजित बैठक में जिला कलेक्टर ने बजट घोषणा अनुरुप विभिन्न योजनाओं एवं भूमि आवंटन के कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने मातृ वंदना योजना में लक्ष्य अनुसार कार्य करने तथा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत विभिन्न क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटक, कठपुतली, वॉलपेंट आदि के माध्यम से जागरूकता लाने एवं संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का तीव्रता से निस्तारण करने के निर्देश दिए।


इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर मोहनलाल खटनावलिया जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हीरालाल मीणा, सहायक कलेक्टर रामजस बिश्नोई, आईसीडीएस के सिकरामाराम चोयल, नगर परिषद आयुक्त श्रवणराम चौधरी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक रामदयाल मांजू सहित जिले के सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारी जुड़े रहें।