शराब पेटियों की लोडिंग-अनलोडिंग करने वाले मजदूर से 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया डिपो मैनेजर

विनय एक्सप्रेस न्यूज़ जैसलमेर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को जैसलमेर में राजस्थान स्टेट बैवरेज के डिपो मैनेजर को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उसने यह रिश्वत एक लेबर से शराब की पेटियों की लोडिंग-अनलोडिंग में मिलने वाली मजदूरी से मांगी थी। डिपो मैनेजर ने प्रति ट्रक 400 रुपए की मांग की थी।

एसीबी जैसलमेर के उप अधीक्षक अन्नराज ने बताया कि जोधपुर जिले के शेरगढ़ तहसील का निवासी आमसिंह वर्तमान में एक ठेका फर्म में लेबर का काम करता है। उसने शिकायत दर्ज करवा के बताया कि वह राजस्थान स्टेट बैवरेज कारपोरेशन के जैसलमेर डिपो में शराब की पेटियों को लोडिंग व अनलोडिंग का काम करता है। ट्रक में शराब की पेटी चढ़ाने या उतारने के लिए उसे एक रुपया प्रति पेटी मिलता है। डिपो मैनेजर महेन्द्र सिंह मेघवाल इसमें से प्रति ट्रक 400 रुपए की मांग करता आ रहा था।

जनवरी से अब तक उसने कुल मजदूरी में से 22 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। 8 हजार रुपए वह पूर्व में ही ले चुका था। तीन मार्च को शिकायत के सत्यापन के दौरान उसने चार हजार रुपए और ले लिए। शुक्रवार को एसीबी की टीम ने ट्रैप करके आमसिंह को 10 हजार रुपए के साथ महेन्द्र सिंह को देने उसके कार्यालय में भेजा।

रिश्वत के 10 हजार रुपए थमाते ही अन्नराज सिंह के नेतृत्व में पहले से तैयार टीम ने महेन्द्र सिंह को दबोच लिया। उसकी जेब से रंग लगे 10 हजार रुपए बरामद कर गिरफ्तार कर लिया गया। उससे पूछताछ की जा रही है। साथ ही वहां शराब पेटियों को लोडिंग-अनलोडिंग करने वाले अन्य मजदूरों से भी पूछताछ की जा रही है।

Vinay Express
Author: Vinay Express