प्रदेशाध्यक्ष से हटने के बाद पहली बार प्रदेश कांग्रेस के ट्वीटर हैंडल से शेयर किया सचिन पायलट का वीडियो संदेश

विनय एक्सप्रेस न्यूज़ जयपुर.सचिन पायलट के प्रदेशाध्यक्ष पद से हटने के बाद राजस्थान प्रदेश कांग्रेस ने पहली बार अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से उनका वीडियो ट्वीट किया। सचिन पायलट के 15 जुलाई को प्रदेशाध्यक्ष पद से हटने के बाद यह पहला मौका है, जब उनका कोई मैसेज प्रदेश कांग्रेस ने जारी किया हो। अब आज पायलट का वीडियो मैसेज पीसीसी से जारी होने के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। राजनीति के जानकार इसे सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत खेमों के बीच बर्फ पिघलने से जोड़कर देखा जा रहा है।

कांग्रेस पेट्रोल डीजल और LPG की बढ़ती कीमतों के खिलाफ ऑनलाइन अभियान चला रखा है। कांग्रेस नेता और विधायक सोशल मीडिया पर # स्पीक अप अगेंस्ट प्राइस राइज के नाम से पोस्ट ट्वीट कर रहे हैं। सचिन पायलट ने भी केंद्र सरकार से पेट्रोल डीजल और गैस की कीमतें वापस लेने की मांग करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है।

वीडियो शेयर करके सियासी मैसेज
27 फरवरी को श्रीडूंगरगढ़ और मातृकुंडिया की किसान महापंचायतों में सीएम अशोक गहलोत, अजय माकन और गोविंद सिंह डोटासरा के साथ सचिन पायलट एक ही हेलीकॉप्टर से सभाओं में गए थे। चारों नेताओं के हेलीकॉप्टर में साथ बैठे हुए फोटो भी खूब शेयर किया था। सभाओं के बाद सचिन पायलट सीएम अशोक गहलोत के साथ एक ही प्लेन से दिल्ली गए थे। इससे पहले सचिन पायलट सहित 19 विधायकों को पार्टी व्हीप का उल्लंघन मामले में अयोग्य ठहराने की सुप्रीम कोर्ट में लंबित याचिका को भी सरकारी मुख्य सचेतक ने वापस ले लिया था। इसे सचिन पायलट खेमे से रिश्ते सुधारने से जोड़कर देखा जा रहा है।

चार उपचुनावों से पहले सचिन पायलट को मुख्यधारा में दिखाने की कवायद
चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव से पहले सचिन पायलट को कांग्रेस संगठन और सरकार अपने साथ दिखाने का मैसेज देने का लगातार मैसेज दे रहे हैंं। आज तीसरी बार यह कवायद की गई। उदयपुर के वल्लभनगर से दिवंगत विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत और सुजानगढ से दिवगंत विधायक मास्टर भंवरलाल पायलट समर्थक थे। अब उपचुनाव में वोट मांगने के लिए पायलट को साथ लेना जरूरी था, इसलिए दूरियां मिटाने की कवायद शुरु की गई है।

पायलट ने कहा, केंद्र सरकार तत्काल वापस ले डीजल-पेट्रोल और गैस के बढ़ी कीमत
सचिन पायलट ने अपने वीडियो में कहा कि डीजल-पेट्रोल और LPG के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसी हालत में जब अर्थव्यवस्था बहुत धीमी ​हो, लोगों की आमदनी में कमी आ रही हो केंद्र द्वारा की गई बढ़ोतरी लोगों की कमी तोड़ रही है। हम चाहते हैं केंद्र सरकार इसमें कटौती करे और कीमतें घटाकर जनता को राहत दे।

Vinay Express
Author: Vinay Express