मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने किया सघन निरीक्षण

विनय एक्सप्रेस समाचार,नागौर। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मेहराम महिया ने बुधवार को जिले में सरकारी चिकित्सा संस्थानों का सघन निरीक्षण कर वहां कोविड-19 ट्रीटमेंट मैनेजमेंट तथा वैक्सीनेशन का जायजा लिया।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने डीडवाना के मौलासर में राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने कोविड-19 पाॅजिटिव मरीजों के लिए उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया और कोविड-19 की रोकथाम को लेकर संचालित टीकाकरण अभियान की प्रगति रिपोर्ट भी ली। इस दौरान चल रहे कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम का भी सीएमएचओ ने जायजा लिया। इसके बाद डाॅ. मेहराम महिया यहां के कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने कोरोना पाॅजिटिव आई आठ बालिकाओं के उपचार की जानकारी ली और उनसे मुलाकात भी की। उन्होंने यहां कांटेक्ट ट्रेसिंग को लेकर की गई व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मेहराम महिया ने मेड़ता सिटी में आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना से सम्बद्ध निजी अस्पतालों का निरीक्षण किया। वहीं डेगाना ब्लाॅक में निरीक्षण करते हुए डाॅ. महिया ने राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जाखेड़ा तथा राजकीय उप स्वास्थ्य केन्द्र राजापुरा में संचालित कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के साथ एनएचएम के जिला कार्यक्रम प्रबंधक राजीव सोनी तथा एपीडेमोलाॅजिस्ट साकिर खान भी मौजूद रहे। यहां उन्होंने कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर टीकाकरण करवाए आए आमजन को जागरूक किया वे अपने संपर्क वाले 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोरोना टीकाकरण करवाने के प्रति प्रेरित करें। इसके साथ-साथ कोरोना के संक्रमण की दूसरी लहर को रोकने के लिए दो गज की दुरी, माॅस्क तथा सेनेटाइजेशन को जीवन की दिनचर्या में शामिल करें।