जिले में शनिवार को 82 बेवजह बाहर घूमने वाले लोगों को किया गया संस्थागत क्वारंटीन

बिना मास्क 20 कार्यवाही और सोशल डिस्टेंसिग 1205 कार्यवाही मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 337 चालान और 9 वाहन जब्त

विनय एक्सप्रेस समाचार,नागौर। महामारी रेड अलर्ट – जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान नई गाइड़लाइन में जारी दिशा निर्देशों के तहत जिला प्रशासन ने अधिक सख्ती बरतते हुए लापरवाही करने वालों और बिना किसी कारण घूमते पाए गए लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुए डेगाना, मकराना, मेड़ता, डीडवाना, कुचामन, जायल, नावां, परबतसर सहित अन्य स्थानों पर शनिवार को नए प्रोटोकाॅल के तहत 82 लोगों को संस्थागत क्वारंटीन किया गया।
उप पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि नागौर में रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान अबतक पुलिस प्रशासन द्वारा कार्यवाही कर बेवजह बाहर घूमने वालों को पकड़ा जा रहा हैं और पूछने पर कोई ठोस कारण ना मिलने पर उन्हें संस्थागत क्वारंटीन भी किया जा रहा हैं। इन लोगों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही संस्था से छोड़ा जाएगा।

पुलिस ने कोरोना गाइडलाइन के तहत मास्क नहीं लगाने वालों और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों के चालान काटे गए और जुर्माना लगाकर वसूली की गई। पुलिस उप अधीक्षक ने जानकारी दी कि 8 मई को जिले में बिना मास्क पाये जाने पर 20 लोगों पर कार्यवाही करके 10000 रूपयें का जुर्माना लगाया, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने पर 1205 कार्यवाही कर कुल 120800 रूपये का जुर्माना वसूला गया और मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 337 चालान काटकर 40900 रूपये का जर्माना लगाया और 9 वाहन जब्त किए गए।