जिला ई-मित्र सोसायटी की बैठक आयोजित

विनय एक्सप्रेस समाचार,नागौर। जिला ई-मित्र सोसायटी की बैठक शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर मनोज कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें जिला ई-मित्र सोसायटी सदस्यों द्वारा ई-मित्र सोसायटी के बैंक खातों, वार्षिक आय-व्यय का अवलोकन तथा कैश बुक को अद्यतन किया गया।
सूचना एवं प्रौद्योगिकी के संयुक्त निदेशक योगेश कुमार ने बताया कि विद्युत कटौती होने पर प्रशासनिक कार्यो में किसी प्रकार का व्यवधान ना आएं, इसके लिए निर्बाध बिजली आपूर्ति हेतु प्रत्येक पंचायत समिति मुख्यालय पर वीसी कक्ष के लिए बैटरी सहित इनवर्टर की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। वर्तमान में पंचायत समिति कार्यालय नागौर को छोड़कर सभी पंचायत समिति मुख्यालय पर वीसी कक्ष के लिए बैटरी सहित इनवर्टर की व्यवस्था की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग, जयपुर के विशिष्ट शासन सचिव एवं आयुक्त के निर्देशन में ब्लाॅक स्तरीय कमेटी के गठन हेतु जिला ई-मित्र सोसायटी के संविधान में आवश्यक संशोधन किये जाने का निर्णय लिया गया है। जिसकी कार्यवाही अभी प्रक्रियाधीन है।
जिला कलक्टर द्वारा सभी पंचायत समिति मुख्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व विभिन्न पुलिस थाना मुख्यालय पर नए आधार केन्द्र खोले जाने के पूर्व आदेशो के अनुसार कार्य जारी है। इसके तहत जिले में अभी 88 आधार नामांकन केन्द्रो का संचालन किया जा रहा है। केवल 3 पंचायत समितियों कुचामन, परबतसर व रियांबड़ी में आधार केन्द्र संचालित नहीं है। बैठक में इन पंचायत समितियों के लिए आधार केन्द्र संचालित करने का निर्णय लिया गया। बैठक के दौरान उपखण्ड अधिकारी अमित चौधरी सहित बीएसएनएल टेलीकाॅम के पदाधिकारी, डिस्काॅम व शिक्षा विभाग तथा पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।